लॉकडाउन के चलते से’क्स करने के लिए तरस रहे लोग,बाजार में नहीं मिल रहे…


कोरोना के चलते सेक्स करने के लिए तरस रहे लोग,बाजार में नहीं मिल रहे कंडोम

आप सभी जानते ही है कोरोना वायरस के कारण दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है. इससे फैक्ट्रीज में प्रॉडक्शन का काम रुक गया है और कॉन्डम बनाने वाली कंपनियां भी इससे अछूती नहीं रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्थिति के कारण कॉन्डम की डिमांड और सप्लाई के बीच संतुलन बिगड़ गया है. हालात यह है कि दुनियाभर में इस प्रॉडक्ट की भारी कमी हो गई है, जिससे बाजार में लोगों को यह नहीं मिल पा रहा है. अगर आप भी इस स्थिति से गुजर रहे हैं तो कुछ टिप्स आपको अपनी कामेच्छा पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं. 

अपने पार्टनर से खुलकर इस विषय पर बात करें और दोनों इस स्थिति के लिए मिलकर रास्ता ढूंढें. अगर आपके पार्टनर को इस बात का पता होगा कि आप सेक्शुअल अर्ज को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं तो वह कई तरह से इस पर नियंत्रण पाने में आपकी मदद कर सकती हैं. चूंकि वह आपको सबसे अच्छे से जानती हैं और उनके व आपके बीच का फिजिकल कनेक्शन भी बेहद स्ट्रॉन्ग है इसलिए उनका साथ मिलने पर आप इस स्थिति को ज्यादा बेहतर तरीके से संभाल सकेंगे.

विचार पर काबू करें, कहीं और ध्यान लगाएं: अपने विचारों पर काबू करने की कोशिश करें. हर बार यौन संबंधों के बारे में सोचेंगे तो आपकी कामेच्छा को काबू करना नामुमकिन हो जाएगा. बेहतर यही है कि जब भी ऐसा कोई ख्याल दिमाग में आए तो दिमाग को तुरंत किसी और थॉट की ओर डायवर्ट करने की कोशिश करें. चाहे तो न्यूज देखें या फिर कोई फिल्म या सीरियल देख लें. इससे आपके दिमाग को अन्य सेंसेस के जरिए डायवर्ट होने का मौका मिल जाएगा.

खाली न रहें, बनाएं शेड्यूल: चाहे वर्क फ्रॉम होम मिला हो या न मिला हो, खुद को खाली न रहने दें. अपने दिनभर के शेड्यूल को प्लान करें. इसमें सुबह उठने के बाद की पहली क्रिया से लेकर रात तक के अपने प्लान को लिखें. अगर ऑफिस का काम है तो जाहिर सी बात है कि आपके लिए टाइम काटना ज्यादा आसान होगा, पर दफ्तर का काम नहीं है तो टाइमपास करने के लिए पहले से ही मूवीज, सीरीज आदि की लिस्ट तैयार रखें, ताकि आप बिंज वॉचिंग कर सकें.

इरॉटिक सामग्री से रहें दूर अगर आपको सेक्शुअल अर्ज को कंट्रोल करने में दिक्कत आ रही है तो इरॉटिक सामग्री से दूरी बना लें. इस तरह की चीजें आपकी कामेच्छा को और बढ़ा सकती हैं. इसकी जगह ऐसी मूवी या किताब पढ़ें जो आपके इमोशन्स को दूसरे पक्ष पर चैनलाइज कर दे. चाहे तो आप इसके लिए किसी फनी मूवी-कार्टून, नॉवल, ऐक्शन मूवी आदि का सहारा ले सकते हैं.

loading...

Have any Question or Comment?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *